हरीहर क्षेत्र सोनपुर मेला लगाने के लिए ग्रामीणों ने किया विराट धरना प्रदर्शन, माँगो से संबंधित सौपा गया एसडीओ को ज्ञापन।

95

हरीहर क्षेत्र सोनपुर मेला लगाने के लिए ग्रामीणों ने किया विराट धरना प्रदर्शन, माँगो से संबंधित सौपा गया एसडीओ को ज्ञापन

सारण/सोनपुर:विश्व प्रसिद्ध हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला को इस बार लगाए जाने के लेकर सोनपुर प्रखंड कार्यालय परिसर में बुधवार को नागरिक मंच के तत्वाधान में मेला लगाओ गरिमा बचाओ के बैनर तले एक दिवसीय महाधरना का आयोजन किया गया।

इस धरना का अध्यक्षता सोनपुर नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष सह भाजपा नेता विनोद कुमार सिंह सम्राट ने की जबकि संचालन अशुतोष कुमार के द्वारा किया गया। धारणा के माध्यम से सरकार को अवगत कराया गया कि सरकार द्वारा कोरोना वायरस का बहाना इस बार नहीं चलने दी जाएगी। सभी सरकारी और अर्ध सरकारी कार्यालय तथा मठ, मंदिर में हर रोज चहल पहल,भीड़ भाड़ लगी हुई है तथा पूरे राज्य में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव भी संपन्न कराया जा रहा है तो फिर बाबा हरिहरनाथ की नगरी में लगने वाला विश्व प्रसिद्ध मेला पर प्रतिबंध किसी भी दृटिकोण से इस बार स्वीकार नहीं किया जायेगा।

सरकार के तरफ से अब तक मेला लगाने के लिए कोई पहल नहीं किया जाना न केवल सरकार की मेला के प्रति उदासीनता है बल्कि सोनपुर वासियों सहित राज्य और देश के दुकानदारों,व्यपारियों, साहूकारों के आर्थिक कमर तोड़ने का अनोखा सोच है जिसे अब बर्दास्त नहीं किया जायेगा और किसी भी कीमत पर मेला लगाने के लिए सरकार को मजबूर करेगे।

धरना प्रदर्शन के उपरांत एक शिष्टमंडल ने सोनपुर एसडीओ सुनील कुमार से मिलकर एक ज्ञापन भी सौंपा। अनुमंडल अधिकारी ने शिष्ट मंडल को आश्वासन दिया कि आपकी माँगो को आज ही जिलाधिकारी को भेज दिया जायेगा।
इस मौके पर उपस्थित रहे सोनपुर नगर पंचायत के नगर अध्यक्ष अमजद हुसैन, अनिल सिंह ,रामबालक सिंह ,सुरेश सिंह ,मुन्ना सिंह ,अजय सिंह ,पंकज परमार, कृष्णा प्रसाद ,अतुल कुमार सिंह, सीताराम सिंह ,विजेंद्र सिंह ,श्री कृष्ण , नरेशु सिंह, सहित क्षेत्र के बुद्धिजीवी, सामाजिक , राजनीतिक हजारों कार्यकर्ता मौजूद रहे।