लड़के को बाइक लड़कियों के लिए ब्यूटी पार्लर बुजुर्गों के लिए तमाकू मुखिया प्रत्याशी, पढ़िए अजीबोगरीब घोषणापत्र..

202

Muzaffarpur Bihar- पंचायत चुनाव शुरू हुए नहीं कि लोगों को प्रतिनिधियों द्वारा प्रलोभन देना शुरू हो गया ऐसी कुछ खबर निकल कर आई है, चलिए मजेदार और अजीबोगरीब पोस्ट के बारे में जानते हैं।

बिहार में पंचायत चुनाव के पहले चरण के नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. इसी बीच जनता को लुभावने के लिए प्रत्याशियों द्वारा अजीबोगरीब हथकंडे अपनाए जा रहे हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर मुजफ्फरपुर के एक ऐसे ही उम्मीदवार का पोस्टर खूब वायरल हो रहा है जिसको पढ़कर लोगों की हंसी नहीं रुक रही है लो खूब मजे लेकर इसे पढ़ रहे हैं।

वायरल पोस्टर 

तुफैल अहमद के नाम से बने इस पोस्टर में साफ-साफ बड़े बड़े अक्षरों में घोषणा पत्र लिखे हुए हैं घोषणा पढ़ते मात्र से ही हंसी छूटेगी वैसे इस पोस्टर के मामले की छानबीन पुलिस के द्वारा की जा रही है।

पोस्टर के स्लोगन में लिखा है आप हम पर रखिए विश्वास एक एक  का होगा विकास, आगे लिखा है ग्राम पंचायत राज मकसूदा के मुखिया पद के लिए भावी उम्मीदवार सुयोग्य शिक्षित एवं युवा मोहब्बत तुफैल अहमद फिर घोषणा पत्र बड़े बड़े अक्षरों में लिखा हुआ है

पोस्टर में लिखा है मुखिया बनते हैं हर एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दिया जाएगा। उसके बाद गांव में हवाई आदि की सुविधा की बात कहीं गई है।

युवाओं को ध्यान में रखते हुए उनके लिए जो युवा शादीशुदा नहीं है उन्हें एक अपाचे बाइक के साथ 5000 रुपए भरता सीधे उनके खाते में देने की बात कही गई है।

लड़कियों के बारे में भी लिखा गया है लड़कियों को फ्री ब्यूटी पार्लर एवं एक एक सिलाई मशीन देने की व्यवस्था की बात कही गई है।

मुख्यमंत्री ग्रामीण नल जल योजना के अंतर्गत घर घर लोगों को पीने का पानी मिलेगा इस पर इस पोस्टर में लिखा गया है नल जल योजना के अंतर्गत घर-घर दूध की सप्लाई की जाएगी।

बड़े बुजुर्ग बूढ़े व्यक्ति को ध्यान में रखते हुए बुजुर्ग व्यक्ति को प्रतिदिन एक-एक पैकेट तंबाकू एवं बिरी का व्यवस्था किया जाएगा।

गांव में रोड के साथ खेतों में टाइल्स लगाकर शहरीकरण करेंगे. इन घोषणाओं को पढ़ने के बाद लोग हंसते-हंसते लोटपोट हो रहे हैं. अंत मे निवेदक समस्त सम्मानित पंचायत वासी लिखा गया है.

ये पोस्टर मुजफ्फरपुर के एक गांव से वायरल हुआ है. जिस युवक का नाम लिखा है, उन्होंने कहा कि किसी ने उनके साथ ये भद्दा मजाक किया है. औराई थानेदार राजेश कुमार का कहना है इसकी जांच की जा रही है. फिलहाल इस वायरल पोस्टर की चर्चा सभी जगह हो रही है.