मुर्गा चावल और पैसा बांटने के दौरान मुखिया के यहां छापामारी पकड़े गए 20 लोग।

198

औरंगाबाद (Aurangabad)-चुनाव प्रचार का दौर चल रहा है प्रत्याशी अपने वोटर को लुभाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं, कोई पैसे बांट रहा है तो कोई भोज कर रहा है कहीं दारू भी बांटा जा रहा है,आचार संहिता का उल्लंघन तो लगातार हो रहा है, नॉमिनेशन के दौरान भी देखा गया 5 से अधिक व्यक्ति भीड़ लगाकर नॉमिनेशन करने जा रहे हैं, निर्वाचन आयोग ने कड़े शब्दों में कहा था कि दो से तीन व्यक्ति ही नॉमिनेशन के दौरान जा सकते हैं, नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है, ऐसा ही औरंगाबाद से खबर आई है ,जहां चुनाव में खड़े प्रत्याशी वोट के चक्कर में लोगों के बीच मुर्गा चावल की भोज कर रहे हैं खबर जानते हैं विस्तार से..

आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में दो लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गयी है वही 20 अज्ञात लोगों पर भी केस दर्ज किया गया है। मामला औरंगाबाद के बारूण थाना क्षेत्र के बर्डी कला गांव का है।

बारूण थानाध्यक्ष धनंजय शर्मा ने इसबात की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि सीओ राणा अक्षय प्रताप सिंह के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। सीओ को गुप्त सूचना मिली थी की बर्डीकला गांव के बिंदेश्वर मेहता के राइस मिल में मुर्गा पार्टी चल रही है। बर्डीखुद पंचायत के मुखिया प्रत्याशी प्रतिनिधि खैरा गांव निवासी लक्ष्मण सिंह ने वोटरों को लुभाने के लिए मुर्गा चावल की पार्टी रखी थी।

जब बारूण सीओ और दारोगा दीनानाथ सिंह ने पुलिस बल के साथ छापेमारी की। तब वहां मौजूद लोग अंधेरे का फायदा उठाते हुए भागने में सफल हो गये। पुलिस ने राइस मिल के पास से दो बाइक, बर्तन सहित कई सामान जब्त कर लिया। वही कुल 22 लोगों पर आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया। इस छापेमारी से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है।

 

Input 1st bihar