मुंबई में फिर से कोरोना का कहर मिले 24 घंटे में 5210 नए मरीज।

361

मुंबई-मुंबई महाराष्ट्र से खबर निकल कर आ रही है, जिस कोरोना के कारण 2020 का साल बेकार गया वही कोरोना आज फिर से 2021 में तेजी से अपने पैर पसार रहा है। खबर महाराष्ट्र से है जहां पिछले 24 घंटे मेंं कुल 5210 नए मरीज कोरोना के पाए गए हैं। साक्षी करो ना के कारण 24 घंटे में 18 की मौत हो चुकी है।इस विषय पर आज मुख्यमंत्री ने बैठक बुलाई है साथ ही बीएमसी के अधिकारों को भी बुलाया गया है।

आपको बताते चलें कि महाराष्ट्र सहित भारत के कई राज्य में करोना ने अपना पैर फिर से पसारना शुरू कर दिया है। दिल्ली में भी कोरोना के 24 घंटे में 128 नए मरीज पाए गए हैं पंजाब केरल मध्य प्रदेश सभी राज्यों में फिर से नियम बदल दिए गए हैं, अब आपको किसी दूसरे राज्य में प्रवेश करने से पहले कोरोना का नेगेटिव होना आवश्यक कर दिया गया है। कोरोणा का मार सबसे अधिक महाराष्ट्र पर पड़ा है।

फिर से महाराष्ट्र में लॉकडाउन का ख्वाब लोगों को डरा रहा है। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में अब तक कोरोना से 51806 लोगों की मौत हो चुकी है, महाराष्ट्र में कूल 2106094 मरीज कोरॉना से पीड़ित थे।

अब मुंबई में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। मास्क नहीं पहने व्यक्ति से भारी जुर्माना वसूला जा रहा है।
साथ ही सभी तरह के धार्मिक स्थल पार्टी फंक्शन में मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है साथ ही सुरक्षित दूरी बनाने को कहा गया है। भीड़ भाड़ इलाकों में मांस लगाना जरूरी किया गया है साथ ही किसी भी जगह पर ज्यादा भीड़ लगाना के लिए मनाही की गई है।
नागपुर पुणे आदि राज्यों में स्कूल कॉलेज को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है, पुणे में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। मुंबई के कई इलाकों को कंटेनमेंट जोन में घोषित किया गया है