बीजेपी के 33 विधायक टीएमसी में कभी भी शामिल हो सकते है…

276

West bangal-पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को एक बड़ा झटका लगने जा रहा है। BJP के 33 विधायक TMC में शामिल होने की कोशिशों में है। ये वो ही 33 विधायक है। जिसने विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी को छोड़ बीजेपी का दामन थामा था। हालांकि, बीजेपी ने इन खबरों का खंडन किया है। अगर ऐसा होता है तो बीजेपी और खासकर पीएम मोदी और अमित शाह के लिए एक बड़ा झटका होगा।

बताया जा रहा है कि इस खबर के सामने आने के बाद बीजेपी में हलचल सी मच गई है। कहा तो ये भी जा रहा है कि बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय के बेटे शुभ्रांशु रॉय भी टीएमसी में जाने के लिए जुगाड़ में है। उनकी एक फेसबुक पोस्ट के बाद अटकलों का बाजार गरम है। दरअसल उन्होने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा कि सरकार की ओलोचना करने से बेहतर खुद का निरीक्षण करना है।

मीडिया में इस खबर के सामने आने के बाद बीजेपी प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने इस दावे को झूठा करार दिया। उल्लेखनीय है कि पूर्व टीएमसी नेता सरला मुर्मू, सोनाली गुहा और दीपेंदु विश्वास पहले ही खुलकर पार्टी में शामिल होने की इच्छा जाहीर कर चुके हैं।

वहीं दूसरी और टीएमसी सांसद शुखेंदु शेखर रॉय ने कहा कि पार्टी की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा की जा सकती है। उन्होंने बताया है कि टीएमसी छोड़कर गए नेताओं की वापसी को लेकर पहले कई सवालों के जवाब तलाशे जाएंगे।

दरअसल, टीएमसी भाजपा विधायकों को पार्टी में शामिल करने का फैसला जल्दबाजी में नहीं लेना चाहती, पार्टी ने कहा – हम शुक्रवार को मीटिंग करेंगे उसके बाद फैसला करेंगे।

टीएमसी सांसद ने जानकारी दी कि पहले यह देखा जाएगा कि वे पार्टी से अलग क्यों हुए थे? वापसी का उद्देश्य क्या है? ऐसी जानकारी मिलने के बाद ही उनकी दोबारा सदस्यता को लेकर फैसला किया जा सकेगा।  उन्होंने दावा किया है कि कई नेताओं के नाम अभी तक सामने नहीं आए हैं। टीएमसी सांसद ने कहा है कि ऐसे ही हाल रहे, तो राज्य से बीजेपी साफ हो जाएगी।

Input-thesolid