पूजा करने के दौरान अचानक से सांप के काटने से महिला की मौत..

114

बिहार– बिहार में एक ऐसा मामला आया है जहां पूजा करने के दौरान सांप के काटने से और 38 वर्षीय महिला की मौत हो गई, आनन-फानन में पास के ही झाड़-फूंक वाले बाबा से झाड़ने के बाद ठीक होने का आश्वासन दिया गया लेकिन कुछ देर बाद अचानक से महिला की तबीयत बिगड़ने लगी तो उन्हें मुजफ्फरपुर के अस्पताल में ले जाया गया तब तक महिला की मौत हो चुकी थी सही समय से इलाज ना मिलने पर महिला की मौत का कारण बताया जा रहा है,

खबर विस्तार से

बिहार के हाजीपुर प्रखंड के चकुंडा ऑफ मिल्की पंचायत अंतर्गत बसौली गांव निवासी मनोज पासवान की पत्नी ललिता देवी जिनका उम्र 37 से 38 वर्ष रहा होगा। रोज की तरह सुबह करीब 9 बजे वह अपने यहां पूजा कर रही थी इस दौरान धूपबत्ती दिखाने के क्रम में उसे जब वह खोस रही थी । पास में ही एक पुराना बिल था जिस पर उनका ध्यान नहीं गया और उसमे बैठा सांप उनके उंगली को डस लिया उंगली को अपनी तरफ खींचने लगा ललिता देवी कोशिश कर सांप के चंगुल से अपने उंगली को छुड़ा ली। आनन-फानन में अपने करीबी को लेकर पास के ही झाड़ने वाले यहां झरवाने गई, झाड़ने वाले ने आश्वासन दिया कि अब आप ठीक हो गए हैं घर जाएं। जब महिला घर लौटी कुछ ही देर में उनकी तबीयत बिगड़ने लगी आनन-फानन में उन्हें मुजफ्फरपुर अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने ललिता देवी को मृत घोषित कर दिया। आपको बता दें ललिता देवी के दो लड़का और एक लड़की है जिनका पालन पोषण की जिम्मेदारी इन्हीं पर थी ।

यूपी की एक घटना है जहां पर काम करने के दौरान एक बच्ची को सांप ने डस लिया था लोग उसे झाड़-फूंक वाले तांत्रिक बाबा ने झाड़ कर कहा अभी बच्ची ठीक हो गई है इसे आप ले जा सकते हैं, बच्ची जब घर लौट रही थी उसकी तबीयत रास्ते में ही लौटते समय बिगाड़ने लगी। ग्रामीणों की मदद से तुरंत ही आनन-फानन में उसे हॉस्पिटल ले जाया गया जहां पर डॉक्टरों के इलाज के बाद वह बच्ची मरते-मरते बची।