नियोजित शिक्षकों को मिलेगा राज्यकर्मी का दर्जा….

82

PATNA :नियोजित शिक्षकों से जुड़ी बड़ी ख़बर सामने आ रही है कि बिहार के नियोजित शिक्षकों को नीतीश सरकार बड़ा तोहफा देने जा रही है। नियोजित शिक्षकों को बिहार सरकार जल्द ही राज्यकर्मी का दर्जा दे सकती है और इसकी घोषणा अक्टूबर महीने में दशहरा से पहले हो सकती है।

नीतीश सरकार देगी बड़ा तोहफा

नीतीश सरकार के ऐसे तोहफे के बाद बिहार के 4 लाख नियोजित शिक्षकों को लाभ मिलेगा। हालांकि, ये अभी तय नहीं हो सका है कि BPSC की परीक्षा लेने के बाद राज्यकर्मी का दर्जा दिया जाएगा या फिर बगैर परीक्षा लिए इस पर भी सितंबर महीने के अंत तक फैसला हो जाएगा।

कैबिनेट की बैठक में मुहर लगने की देरी
गौरतलब है कि कई महीनों से बिहार के नियोजित शिक्षक राज्यकर्मी की मांग को लेकर लगातार धरना-प्रदर्शन करते रहे हैं। इस मामले पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक को नया सिस्टम तैयार करने का टास्क दिया था, जो उन्होंने पूरा कर लिया है। अब सिर्फ कैबिनेट की बैठक में इस फैसले पर मुहर लगने की देरी है।

जल्द मिलेगा राज्यकर्मी का दर्जा
वहीं, राज्यकर्मी का दर्जा पाने वाले नियोजित शिक्षकों को भी BPSC के शिक्षकों के बराबर वेतन मिलेगा। हालांकि, पहले नियोजित शिक्षकों ने BPSC भर्ती का विरोध किया था। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री खुद चाहते हैं कि लोकसभा चुनाव से पहले बिहार के नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा मिल जाए……