नए नियम के साथ खुलेंगे स्कूल क्या होगी गाइडलाइन क्या मिलेगी छूट….

274

Patna – बिहार में एक बार फिर से खुलने जा रहा है स्कूल।

 बिहार में कोरोना को लेकर सभी विद्यालय को बंद रखा गया था काफी दिनों से बंद पड़े स्कूल अब खुलेंगे नीतीश सरकार बंद पड़े स्कूलों को अब खोलने की तैयारी में है इसी बीच क्राइसिस मैनेजमेंट का मीटिंग में फैसला लिया गया कि आप बंद करें स्कूल खोले जाएं,

कक्षा 5 के ऊपर के स्कूल खोले जाएंगे

क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में यह फैसला लिया गया कि कक्षा 5 से लेकर ऊपर तक के सभी स्कूल खोले जाएंगे साथ ही कुरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करना अनिवार्य होगा।

50 फ़ीसदी उपस्थिति के साथ खुलेंगे स्कूल

मैनेजमेंट के द्वारा दिए गए निर्णय यह बात कही गई की 50 किसी दिन की उपस्थिति के साथ स्कूल खुलेंगे। पिछले बार लॉकडाउन में बंद करें स्कूल इसी नियम कानून के तहत खोला गया था उस समय भी 50 फ़ीसदी है उपस्थिति बच्चों की तय की गई थी पिछले बाहर कोचिंग संस्थान खोलने की अनुमति नहीं थी इस बार कोचिंग संस्थान भी खोलने की अनुमति दी गई है।

सिनेमा हॉल अब 50 फ़ीसदी क्षमता के साथ खोल सकेंगे संचालक

बंद पड़े सिनेमा हॉल अब 50 फ़ीसदी क्षमता के साथ संचालक इसे खोल सकेंगे साथ ही इन्हें कोरोना गाइडलाइन का पालन करना पड़ेगा। सिनेमा हॉल में मार्क्स के साथ प्रवेश सुनिश्चित कराई जाए।

बिहार में चलेंगे यात्री वाहन

कोरोना को देखकर बिहार में बंद करें यात्री वाहन अब अपनी क्षमता के अनुरूप चलेंगे। इन्हें भी करो ना के गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा।

धार्मिक संस्थान खोलने की अनुमति नहीं मिली

सावन के पवित्र महीना में भक्तों के द्वारा भगवान भोले की जल चढ़ाने की मनोकामना पूरी होती नहीं दिख रही है,मैनेजमेंट के द्वारा अभी धार्मिक संस्थान मंदिर महजीद आदि  खोलने की अनुमति नहीं दी गई है,जिस कारण इस बार भी लोग भगवान शिव के दर्शन नहीं कर पाएंगे।

सुबह  से शाम  7:00 बजे तक खुलेगी दुकान है

सुबह में शाम 7:00 बजे तक खुलेगी दुकाने कोरोना को लेकर दुकानदारों पर लगी बंदिश अब थोड़ी सी हट गई है छुट्टी का दिन छोड़कर अन्य दिनों में दुकान है अब शाम 7:00 बजे तक खुलेगी छुट्टी के दिनों में दुकानें अब बंद रहेगी।

सिनेमा हॉल और मॉल दोनों खोलने की इजाजत

सहित अन्य जिलों में बंद करें मॉल और सिनेमा हॉल को खोलने की इजाजत 50 फ़ीसदी क्षमता के साथ दी गई है अब संचालक इसे 50 फ़ीसदी क्षमता के साथ हो सकेंगे साथ ही ने कुरौना