दरभंगा एयरपोर्ट होगा विस्तार बढ़ेगी सुविधाएं……

291

दरभंगा- एयरपोर्ट का होगा विस्तार केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह ने दी जानकारी उन्होंने दरभंगा मैं एयरपोर्ट होने के फायदे गिनाए,उन्होंने कहा यह एक वरदान साबित हुआ है इस कारण सहरसा सीतामढ़ी मोतिहारी समेत 17 जिलों के लोगों को लाभ मिला है।


और आने वाले समय में दरभंगा एयरपोर्ट पर फ्लाइट संख्या बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा पहले फ्लाइट को पार करने के लिए जमीन उपलब्ध नहीं थी सुविधाएं बढ़ रही है एक बरात टर्मिनल बनाकर इस समस्या का हल निकालने की बात की आपको बता दें 2017 में शुरू किया गया UDAN जो भारत सरकार का क्षेत्रीय हवाई अड्डा विकास की कनेक्टिविटी योजना है जिसके अंतर्गत इसे विकसित किया जाएगा।

हरदीप सिंह पुरी ने बात को आगे बढ़ाते हुए कहा यूडीएनUDAN(Ude desh ka aam naagrik)योजना 100% सफल है।
उन्होंने बताया कि हम 100 और हवाई अड्डे का निर्माण कर रहे है, जो धीरे-धीरे बढ़ाकर 1000 किए जाएंगे क्योंकि अब जरूरतें बढ़ गई है।
क्योंकि काम के लिए देशभर में यात्रा करने वाले कई लोग हैं जो एक देश से या कहे एक राज्य से दूसरे राज्य जाने के लिए सुविधा के साथ-साथ समय की बचत को ध्यान में रखते हैं।

आपको बता दें साल 2020 में नवंबर महीने में 8 तारीख को हवाई सेवा शुरू की गई थी अब तक हर रोज यात्री की संख्या बढ़ रही है इस तरह सवा लाख यात्रियों ने यात्रा की विमानों की संख्या के हिसाब से यहां से यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या अधिक है।